मोदी सेर तो ममता सवा सेरः जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन देने का किया एलान

0
244

पैगाम ब्यूरोः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां देश की जनता के सामने सेर होने की कोशिश कर रहे हैं तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके लिए सवा सेर साबित हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जहां लोगों को नवंबर तक मुफ्त अनाज देने का एलान किया तो ममता बनर्जी उनसे चार कदम आगे निकल गयीं. उन्होंने गरीबों और जरुरतमंदों को जून 2021 तक मुफ्त राशन देने की घोषणा कर दी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार (30 जून) को यह ऐलान किया. इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय से राज्य में मेट्रो सेवा को शुरू करने की इजाजत देने की भी मांग की है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना को आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने मंगलवार को जून 2021 तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देने की मांग की है.

साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखा है. इसमें यह मांग की गई है कि जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 15 जुलाई तक प्रतिबंध है, उसी तरह हॉटस्पॉट वाले स्थानों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगाई जाये और जरूरी सवाओं से जुड़े लोगों के लिए मेट्रो को शुरू की जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here