गड्ढे में फेंकी जा रही कोरोना मरीजों की लाशें

0
130

पैगाम ब्यूरोः कोरोना संकट में काफी कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है. जिसके बारे में लोगों ने पहले कभी सोचा तक नहीं था. इंसानियत, मदद और भाईचारे की नयी-नयी कहानी सामने आ रही है. वहीं कोरोना काल हैवानियत की दास्तानों से भी भरा पड़ा है. कर्नाटक के बेल्लारी में इंसानियत को शर्मशार करने वाली एक ऐसी ही घटना सामने आई है. जहां कोरोना से मरने वाले लोगों की लाशों को प्लास्टिक में लपेट कर गड्ढे में फेंका जा रहा है. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक 8 लाशों को दो गड्ढे में डाला गया है. माना जा रहा है कि इन सब बदनसीबों की मौत कोरोना से हुई थी. मामला सामने आते ही बवाल मच गया. जिला प्रशासन ढिटाई से दावा कर रहा है कि लाशों के अंतिम क्रिया के मामले में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया गया है. लेकिन एक ही गड्ढे में कई लोगों की लाश डालने के बारे में अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं है.

इस संबंध में बेल्लारी के डिप्टी कमिश्नर एस. एस. नकुल ने कहा कि अगर आप वीडियो देखें तो लाशों को उचित तरीके से पैक किया गया है. हमें इस मामले में मानवीय पहलू पर गौर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इंसानी तौर पर यह सही नहीं है. सभी लोगों का अलग-अलग अंतिम संस्कार किया जाना चाहिए था. उन्होंने मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लाशों के अनुचित तरीके से निस्तारण में शामिल फील्ड टीम को हटा दिया गया है. उनकी जगह पर विशेष तौर पर प्रशिक्षित टीम को रखा जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here