4 जुलाई से खुल जायेगी दिल्ली की जामा मस्जिद

0
135

पैगाम ब्यूरोः दुनिया भर में मशहूर दिल्ली की जामा मस्जिद के दरवाजे फिर से सभी मुसलमानों के नमाज अदा करने के लिए चार जुलाई से खोल दिये जायेंगे. ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने मंगलवार को इसका एलान किया.

शाही इमाम ने कहा कि 4 जुलाई से जामा मस्जिद एक बार फिर से आमलोगों के लिए खुल जायेगी और यहां पर दोबारा से सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ी जा सकेगी. इससे पहले 11 जून को, दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के मद्देनजर मस्जिद को 30 जून तक बंद कर दिया गया था.

सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि मस्जिद को दोबारा खोलने का फैसला लोगों, विशेषज्ञों और उलेमाओं के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया गया है. उन्होंने कहा है कि अनलॉक-1 के तहत लगभग सब कुछ खुल गया है और सामान्य गतिविधियां भी शुरू हो चुकी हैं.

बता दें कि दुनिया भर के तमाम इबादतगाहों की तरह दिल्ली की जामा मस्जिद को भी लॉकडाउन के दौरान बंद कर दिया गया था. अनलॉक-1 शुरू होने पर मस्जिद फिर से खोली गयी थी, लेकिन शाही इमाम के निजी सचिव अमानुल्लाह की इस महीने की शुरुआत में कोरोना से मौत हो जाने पर फिर से मस्जिद को बंद कर दिया गया था, और लोगों को घरों पर नमाज अदा करने के लिए कहा गया था. अब फिर से मस्जिद 4 जुलाई से खुलने जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here