अनलॉक-2ः मुंबई में दौड़ने लगी लोकल ट्रेन

0
98

पैगाम ब्यूरोः मुंबई की लाइफ लाइन अर्थात लोकल ट्रेन फिर से पटरी पर दौड़ने लगी है. बुधवार से अनलॉक-2 शुरू होते ही रेलवे ने मुंबई में अपनी उपनगरीय सेवाओं में विस्तार कर दिया.

इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा था कि मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में प्रत्येक में 350 ट्रेनों को चलाया जायेगा. हालांकि, इन ट्रेनों में सिर्फ राज्य सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को ही सफर करने की इजाजत है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, ”रेलवे कल से मुंबई में 350 लोकल ट्रेनों का विस्तार करेगी. राज्य सरकार द्वारा चिंहित आवश्यक सेवाओं में कार्यरत केंद्र सरकार के कर्मचारी, आईटी, जीएसटी, डाक, राष्ट्रीयकृत बैंक, एमबीपीटी, न्यायिक सेवा, रक्षा और राजभवन के कर्मचारियों को अनुमति रहेगी. अभी आम यात्रियों के लिए कोई सेवा उपलब्ध नहीं है.

गौरतलब है कि रेलवे के दोनों जोन ने 15 जून से आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए सीमित संख्या में लोकल ट्रेन की शुरुआत की थी. रेलवे के ट्वीट में कहा गया था कि पश्चिम रेलवे ने फैसला लिया गया था कि मुंबई में चुनिंदा रूट्स पर कुछ लोकल ट्रेनें नियम व शर्तों के साथ शुरू की जाये. राज्य सरकार द्वारा चिंहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही इन ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here