शत्रुघ्न सिन्हा का निराला अंदाजः कहा, मध्य प्रदेश में बीजेपी तीन खेमों में बंटी, महाराज, नाराज और शिवराज

0
211

पैगाम ब्यूरोः शत्रुघ्न सिन्हा फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग के लिए बेहद मशहूर हैं. भारतीय सियासत में भी उन्होंने अपने इस निराले अंदाज को बरकरार रखा है. हंसी-मजाक के जरिये सामने वाले पर निशाना साधने में तो उन्हें महारत हासिल है. इस बार उन्होंने मध्य प्रदेश की सियासत पर अपने निराले अंदाज में गहरा कटाक्ष किया है.

हिंदी फिल्मों में शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति की सही तस्वीर बयान करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी तीन खेमों (गुटों) में बंट गयी है. महाराज, नाराज और शिवराज. बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसी तरह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार तो कर लिया है, लेकिन विभागों के बंटवारे में उनके पसीने छूट रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ बीजेपी की स्थिति पर कटाक्ष किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,  “मध्य प्रदेश में भाजपा तीन खेमों में बंट गई है. महाराज, नाराज और शिवराज.”

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल होने से शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तो बन गये हैं, लेकिन इस बार उनकी परेशानी भी चार गुणा ज्यादा बढ़ गयी है. सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आये 22 विधायकों में से 11 को उन्हें अपने मंत्रिमंडल में शामिल करना पड़ा. सिंधिया के दबाव के सामने उनकी एक न चली, जिसके चलते बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई है.

शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी आलाकमान की मदद से 2 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार तो कर लिया, लेकिन एक बार फिर महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया उन पर अपने लोगों को अहम मंत्रालय देने का दबाव डाल रहे हैं. दूसरी तरफ बीजेपी के जिन सीनियर नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है. उनकी नाराजगी बढ़ती जा रही है. इस स्थिति के चलते मंत्रिमंडल के विस्तार को पांच दिन गुजर जाने के बावजूद मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here