कांग्रेस ने कहाः कोरोना से पूरा देश त्रस्त, सत्ताधारी विधायक खरीदने में व्यस्त

0
330

पैगाम ब्यूरोः राजस्थान में भी मध्य प्रदेश की कहानी दोहराने की कोशिश की जा रही है. मध्य प्रदेश में जो रोल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निभाया था. राजस्था में उस रोल को निभाने के लिए सचिन पायलट को चुना गया है. कहानी एक ही है, चुनी हुई कांग्रेस की सरकार में किसी विभिषण को चुनो, उसके जरिये विधायकों को खरीदो और सरकार गिरा कर अपनी सरकार बना लो. अब चुनाव में हार-जीत का कोई मतलब नहीं रह गया है.

राजस्थान में चल रहे इस सियासी उठापटक पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना से पूरा देश त्रस्त है, प्रतिदिन संक्रमण बढ़ कर 29,000 हो गया है, चीन ने हमारी सरज़मीं पर क़ब्ज़ा किया है और सत्ताधारी पहले मध्यप्रदेश और अब राजस्थान में विधायक खरीदने में व्यस्त है. समझना ये है हम सबको कि -संकट किसी राज्य पर नहीं, पूरे भारतीय लोकतंत्र पर है.

सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर तालमेल नहीं बन पा रहा है. बीजेपी की तरफ से उन्हें कहा गया है कि आप पहले अशोक गहलोत की सरकार गिरायें, फिर आगे की बात होगी. लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी हम आपको नहीं दे सकते हैं. बीजेपी के अंदर खुद नेतृत्व को लेकर तनातनी मची हुई है. वसुंधरा राजे इस सीट की सबसे बड़ी दावेदार हैं. जिन्हें 45 विधायकों का समर्थन हासिल है. अब सचिन पायलट तो पहले से ही डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं. ऐसे में उनके लिए मुख्यमंत्री से कम का सौदा घाटे का सौदा साबित हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here