ओवैसी ने पूछाः क्या जादू से गिर गई थी बाबरी मस्जिद

0
168

पैगाम ब्यूरोः एऑईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बाबरी मस्जिद पर सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने आज के दिन को अदालत की तारीख का काला दिन बताते हुए पूछा है कि क्या मस्जिद जादू से गिर गई थी?

ओवैसी ने फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या उस दिन (6 दिसम्बर, 1992) मस्जिद कोई जादू से गिर गई थी? क्या जादू से वहां मूर्तियां रखी गई थीं और ताले खुलवाए गए थे? आखिर, किसने मस्जिद तोड़ी? ओवैसी ने कहा, ”मुझे उस दिन शर्म महसूस हुई कि अपनी मस्जिद को नहीं बचा पा रहा हूं और फिर आज इस तरह का फैसला आया.”

एआईएमआईएम अध्यक्ष ने कहा कि इस मसले पर इंसाफ नहीं हुआ है. जिन लोगों के इशारे, मौजूदगी में यह अपराध हुआ, वे सभी आज बरी हो गए हैं. मुझे यह नहीं मालूम कि सीबीआई अपील करेगी या नहीं करेगी और अगर करती भी है तो कितना समय लगेगा. लेकिन उन्हें अपील करनी चाहिए.

ओवैसी ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि बीजेपी, शिवसेना, कांग्रेस की मौजूदगी में ये सब हुआ. कांग्रेस की ही सरकार थी, जब ताले खुलवाए गए. आरोपियों को सत्ता में शोहरत भी इसी मसले से मिली. आज का दिन एक काला दिन है.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी होता है, लेकिन यह फैसला आखिरी नहीं है और कोर्ट के फैसले पर असहमति जताना कोई कोर्ट का अवमानना करना नहीं है. अगर सीबीआई अपील नहीं करती है तो फिर मैं अपील करूंगा कि मुस्लिम बोर्ड अपील करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here