ममता बनर्जी का दावाः हवा में फैल चुका है कोरोना वायरस

0
252

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण अब सामुदायिक स्तर पर फैल चुका है. उन्होंने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इसके भी सबूत मिले हैं कि कोरोना वायरस हवा के जरिए फैल रहा है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. ऐसे में ममता बनर्जी के इस बयान ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के 3,612 नए मामले सामने आए, जो राज्य में एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,94,806 तक पहुंच गई है. वहीं 59 और मरीजों की मौत होने के बाद राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,622 हो गई.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं जिनसे पता लगता है कि कोरोना वायरस अब हवा के जरिए भी फैल रहा है. इसके अलावा राज्य में सामुदायिक स्तर पर कोरोना फैलने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

ममता बनर्जी ने सभी दुर्गा पूजा समितियों से आग्रह किया है कि किसी को भी बिना मास्क के पूजा पंडाल में प्रवेश करने न दिया जाए. उन्हें अलग जोन में रखा जाना चाहिए. अगर पूजा समिति उन्हें मास्क मुहैया करा दे तो अच्छी बात है लेकिन हम सभी से यह उम्मीद नहीं रख सकते.

ममता बनर्जी ने वीवीआईपी से दुर्गा पूजा का उदघाटन नहीं करवाने की भी अपील की है. भीड़भाड़ से बचने के लिए खुद मुख्यमंत्री 15 अक्टूबर से तीन दिन तक वर्चूअल तरीके से विभिन्न पूजा पंडालों का उदघाटन करेंगीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here