फिर निकला सीएए का जिन्नः बीजेपी अध्यक्ष का दावा, बहुत जल्द लागू होगा नागरिकता कानून

0
297

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने फिर से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का राग अलापना शुरू कर दिया है. बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण सीएए को लागू करने में देरी हुई है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही यह कानून लागू किया जाएगा. अपने एकदिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी पहुंचे नड्डा ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लिया.

नड्डा ने कहा कि आपको सीएए मिलेगा और मिलना तय है. अभी नियम बन रहे हैं. कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है. जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं. बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी. इसको हम पूरा करेंगे.

पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के राज में हिंदू समाज पर आघात किया गया है. उन्होंने कहा कि अब जब समझ में आ गया तो हर समाज को जोड़ने के लिए फुसलाने का प्रयास हो रहा है. ये वो लोग हैं जो केवल वोटबैंक की राजनीति करते हैं, सिर्फ सत्ता में रहने के लिए राजनीति करते हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी जी की मूल नीति है- ‘सबका साथ- सबका विकास- सबका विश्वास’ जबकि दूसरी पार्टियों कि नीति है- ‘फूट डालो, समाज को बांटो, अलग-अलग करके रखो, अलग-अलग मांग करो और राज करो.’ उन्होंने आरोप लगाया कि ममता जी के नेतृत्व में बंगाल सरकार यही कर रही है.

नड्डा ने किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को राज्य में लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही इन योजनाओं को लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दुःख की बात है कि ममता जी की सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना से बंगाल के 76 लाख किसानों को वंचित रखा है. इसी प्रकार राज्य के लोग आयुष्मान योजना के लाभ से वंचित हैं.

पहले आप कमल पर हाथ दबाइए और फिर हम आयुष्मान भारत का बटन दबाएंगे. ये योजनाएं लागू होकर रहेंगी.
बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य की जनता हिंसा और तृणमूल कांग्रेस सरकार की ‘कट मनी संस्कृति’ से तंग आ चुकी है और 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद यहां बीजेपी की सरकार बनेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here