अब व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे

0
115

पैगाम ब्यूरोः व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है. जो अब तक पूरी तरह मुफ्त है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक भी पैसा नहीं देना पड़ता है, लेकिन जल्द ही व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए भी जेब हल्की करनी होगी. अब व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे. कंपनी ने अपने ऑफिशिल ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक, जो लोग Whatsapp Business इस्तेमाल करते हैं उन्हें जल्द ही इसकी कुछ सर्विस के लिए पैसे देने पड़ेंगे. Whatsapp Business ने pay-to-message ऑपशन की घोषणा की है. कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘हम अपने बिजनस उपभोक्ताओं को कुछ सेवाओं के लिए चार्ज करेंगे.’ हालांकि कंपनी ने अभी ये साफ नहीं किया है कि किस तरह की सर्विस के कितने पैसे लिए जाएंगें.

दुनियाभर में व्हाट्सऐप बिजनस के 5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. व्हाट्सऐप का कहना है कि इस तरह बिजनस यूजर्स को चार्ज करके ऐप अपना बिजनस भी तैयार कर पाएगा और यूजर्स को फ्री एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड टेक्स्ट, विडियो और वॉइस कॉलिंग देता रहेगा.

WhatsAppp Business के जरिये यूजर्स सीधे अपने प्रोडक्ट की बिक्री कर पाएंगे. मौजूदा वक्त में यह फीचर अंडर डेवलपमेंट है, जिसे जल्द टेस्टिंग के बाद रोलआउट किया जाएगा. कंपनी का मानना है कि WhatsApp का नया फीचर भारत के छोटे कारोबारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जिनका कारोबार कोरोना महामारी के चलते तबाह हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here