गावस्कर ने कहाः क्रिकेट प्रेमियों को रोहित की फिटनेस के बारे में जानने का हक है

0
86

पैगाम ब्यूरोः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग की चोट की स्थिति को लेकर अधिक पारदर्शिता दिखाने की अपील की, क्योंकि आस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिये टीम में नहीं चुने जाने के कुछ घंटे बाद ही उन्हें मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा गया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित की फिटनेस के बारे में विस्तार से नहीं बताया तथा सोमवार को आस्ट्रेलिया दौरे के लिये तीनों टीम की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी प्रगति पर निगरानी रखी जा रही है. उसी दिन रोहित को मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा गया.

गावस्कर ने किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह में मैच के दौरान आईपीएल प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘हम टेस्ट मैचों की बात कर रहे हैं जो डेढ़ महीने बाद होंगे. असल में उनके साथ क्या समस्या है, इससे सभी को समझने में मदद मिलेगी. और अगर वह मुंबई इंडियन्स के लिये नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं तो ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि उनकी चोट किस तरह की है. मुझे लगता है कि उसके साथ समस्या क्या है इसको लेकर थोड़ी पारदर्शिता, थोड़ा खुलापन अपनाने से हर किसी को समझने में मदद मिलेगी.’’

आस्ट्रेलियाई दौर में तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सीरिज 27 नवंबर से शुरू होगी. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी चोट के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के पिछले दो मैचों में नहीं खेले थे लेकिन उन्हें दौरे के लिये भारतीय टीम में रखा गया है.

गावस्कर ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट प्रशंसक इस बारे में अधिक जानने के हकदार है. मैं फ्रेंचाइजी को जितना जानता हूं वे अपना राज नहीं खोलना चाहती है. वे विरोधी टीम को मनोवैज्ञानिक लाभ नहीं देना चाहती हैं. लेकिन हम यहां पर भारतीय टीम के बारे में बात कर रहे हैं. यहां तक कि मयंक अग्रवाल उदाहरण है. एक भारतीय क्रिकेट प्रेमी जानना चाहता है कि इन दो प्रमुख खिलाड़ियों के साथ क्या समस्या है.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here