देवी-देवताओं की पेंटिंग्स बनाने के लिए एमएफ हुसैन को देश निकाला करने वाले फ्रांस का कर रहे हैं समर्थन

0
189

पैगाम ब्यूरोः फ्रांस में पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून बनाने पर बवाल मचा हुआ है. अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. फ्रांस की इस घटना से सबसे ज्यादा दर्द बीजेपी को हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और फ्रांस को हरसंभव मदद करने का एलान किया है. बीजेपी के इस दोहरे रवैये की मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

मुनव्वर राणा ने कहा कि एमएफ हुसैन ने हिंदू देवी-देवताओं की विवादित पेंटिंग्स बनाईं तो उस 90 साल के बूढ़े आदमी को देश छोड़कर भागना पड़ा. एमएफ हुसैन जान चुके थे कि अगर वो भारत से नहीं भागे तो उन्हें मार दिया जाएगा. आखिरकार एक गैर मुल्क में उनकी मौत हुई. फिर पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून बनाने वालों का आप किस तरह समर्थन कर रहे हो.

फ्रांस में पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून बनाने वालों के कत्ल को जायज ठहराते हुए मुनव्वर राणा ने कहा कि अगर कोई हमारी मां का या हमारे बाप का ऐसा कार्टून बना दे तो हम तो उसे मार देंगे.

बाबरी मस्जिद का जिक्र करते हुए मुनव्वर राणा ने कि 470 साल पहले बाबरी मस्जिद के सिलसिले में जिन बादशाहों ने गलती की हो. मजहबी मामले में जिसने भी मंदिर तोड़कर मस्जिद बना दिया. ऐसे में पूरी कौम को गालियां खानी पड़ीं. इसलिए मैंने यह कहा कि मजहब एक खतरनाक खेल है. इससे लोगों को दूर रहना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here