बंगाल में बीजेपी की कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली?

0
156

पैगाम ब्यूरोः काफी दिनों से यह अटकलें लग रही हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली को बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रुप में पेश करेगी. इस बारे में न तो सौरव ने आजतक कुछ कहा है और न ही बीजेपी के किसी बड़े नेता का कोई बयान आया है. सौरव को अचानक बीसीसीआई अध्यक्ष बनाये जाने के बाद इन अटकलों को और बल मिल गया था. अब जा कर सौरव ने स्थिति को साफ करने की कोशिश की है.

एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि सौरव गांगुली ने बीजेपी नेतृत्व को बता दिया है कि वह ना तो राजनीति में उतरना चाहते हैं और ना ही विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. अंग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ के ऑनलाइन संस्करण ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सौरव गांगुली ने पिछले महीने बीजेपी के सामने यह साफ कर दिया है कि वह सक्रिय राजनीति में शामिल नहीं होना चाहते हैं और क्रिकेट प्रशासक के तौर पर अपनी भूमिका से खुश हैं.

हालांकि खुद सौरव गांगुली की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है. बीजेपी सूत्रों ने इन दावों की ना तो पुष्टि की है और ना ही इससे इनकार किया है. अखबार को एक बीजेपी सूत्र ने कहा कि पार्टी हमेशा चाहती है कि सौरव गांगुली एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं, लेकिन वह कई दूसरी भूमिकाओं में व्यस्त रहे हैं. उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली की ओर से कोई भी भूमिका पार्टी की मदद करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here