राजद नेता मनोज झा का दावाः कमजोर बहुमत, ज्यादा दिन तक कुर्सी पर नहीं रह पायेंगे नीतीश

0
187

पैगाम ब्यूरोः बिहार में नई सरकार बनाने की कवायद तेज हो चुकी है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा कि जनता दल (युनाइटेड) के मुखिया नीतीश कुमार के पास बहुत कम बहुमत है. उन्होंने एकबार फिर बीजेपी पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया.

मनोज झा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “यहां तक ​​कि एनडीए और भाजपा को भी मानना ​​चाहिए कि अगर यह बदलाव के लिए जनादेश नहीं होता तो नीतीश कुमार राज्य विधानसभा में सिर्फ 40 सीटें नहीं जीतते. आप (नीतीश कुमार) कम बहुमत पर हैं. कम बहुमत वाली सरकार लंबे समय तक नहीं चल सकती है.”

उन्होंने कहा कि राजद ने पहले ही कम वोट मार्जिन के बारे में भारत के चुनाव आयोग से संपर्क किया है और आने वाले दिनों में जवाबदेही की मांग करते हुए नीतीश कुमार के खिलाफ सड़कों पर आने की चेतावनी दी है.

मनोझ झा ने कहा, “आप (नीतीश कुमार) ने लोगों के जनादेश को दबा दिया, लेकिन अब बिहार के लोग जाग गए हैं. अब बिहार के लोग आपको नहीं बख्शेंगे. लोग अब जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर आएंगे.”

लोजपा पर नीतीश कुमार की टिप्पणी पर मनोज झा ने कहा कि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है. 40 सीटों वाला व्यक्ति अगला मुख्यमंत्री बनना चाहता है. बीजेपी के पास अब सरकार पर नियंत्रण है.

मनोज झा ने कहा कि चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के रवैये पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कोरोना लॉकडाउन के बीच मजदूरों को घर वापस जाने में हुई परेशानी को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा किया था.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 74, जदयू ने 43 सीटें जीती है. जबकि मुकेश सहनी की वीआईपी और जीतन राम मांझी के हम को चार-चार सीटों पर सफलता मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here