फिरहाद हकीम का बीजेपी को चैलेंजः बंगाल को गुजरात और उत्तर प्रदेश नहीं बनने देंगे

0
198

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता नगर निगम के प्रशासक बोर्ड के चेयरमैन फिरहाद हकीम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बंगाल की जनता कभी भी बंगाल को गुजरात और उत्तर प्रदेश नहीं बनने देगी. उन्होंने आरोप लगाया कि दुनिया में गुजरात की पहचान विकास से नहीं, बल्कि वहां होने वाले फर्जी पुलिस एनकाउंटर से होती है.

सूबे के उत्तर 24 परगना जिले के राजरहाट के हरेकृष्णा पल्ली इलाके में आयोजित एक सद्भावना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फिरहाद हकीम ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि विकास के लिए नहीं, बल्कि गुजरात दंगे और अशांति के लिए जाना जाता है. साल 2002 के गुजरात दंगे के लिए बीजेपी जिम्मेदार है.

फिरहाद हकीम ने कहा कि हमलोग गुजरात को विकास के नजरिये से नहीं देखते हैं. गुजरात के दंगों में 2000 से ज्यादा लोग मारे गये थे. फर्जी एनकाउंटर में इशरत जहां की जान ले ली गई थी. बंगाल को अगर गुजरात और उत्तर प्रदेश बनया गया तो यहां भी रोजाना एनकाउंटर में लोगों की जान जायेगी. इसलिए बंगाल के लोग चाहते हैं कि हमारा राज्य जैसा है, वैसा ही रहे.

बता दें कि पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि बीजेपी की सरकार बनने पर पश्चिम बंगाल को भी गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसा बनायेंगे. यहां भी गुजरात और यूपी की तरह विकास होगा.

कार्यक्रम में फिरहाद हकीम के बेहद स्नेही जिला परिषद की वन व भूमि स्थाई कमेटी के अध्यक्ष ए. के. एम. फरहाद, न्यूटाउन-राजरहाट ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीर कर, राजरहाट ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सब्यसाची दत्ता, चार नंबर वार्ड के को-ऑर्डिनेटर शहनवाज हुसैन मंडल, राजरहाट पंचायत समिति के अध्यक्ष आफताब उद्दीन समेत कई गणमान्य व्यक्ति और बड़ी तादाद में स्थानीय लोग मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here