छठ व्रतधारियों के स्वागत के लिए सरकार और कोलकाता नगर निगम तैयारः घाटों पर व्यापक व्यवस्था

0
122

पैगाम ब्यूरोः लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ आज बुधवार से नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. चार दिनों तक चलने वाले इस महापर्व को लेकर लोग तैयारी में जुट गये हैं. छठ घाटों की फाइनल साफ-सफाई की जा रही है.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी छठ पूजा के लिए राज्य सरकार और कोलकाता नगर निगम ने व्यापक व्यस्था की है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए छठ व्रतधारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार और कोलकाता नगर निगम की तरफ से गंगा घाटों, तालाबों और झीलों पर रौशनी, पीने के पानी इत्यादि की व्यवास्था की जा रही है. सुरक्षा का भी बढ़िया बंदोबस्त किया गया है.

सरकार द्वारा जारी किये गये कोरोना नियमों का पालन करते हुए कोलकाता के वार्ड नंबर 76 स्थित खिदिरपुर के पद्दोपुकूर में छठ पूजा की व्यवस्था की गई है. छठ व्रतधारियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है. पद्दोपुकुर की अच्छे तरीके से सफाई की गई है. छठ व्रतियों के लिए पद्दोपुकूर घाट पर खिदिरपुर विश्व शांति क्लब की तरफ से मास्क, सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.

बुधवार को  76 नंबर वार्ड के को-ऑर्डिनेटर सष्टी दास और मुख्य सलाहकार बरुण मुखर्जी ने पद्दोपुकुर पर छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लिया. इस मौके पर गब्बर पासवान, नितिन सिंह, सुदीप गुप्ता, आशिष राय, आनंद सिंह, मनोज राय, बिजय सरकार, शेखर प्रसाद, रवींद्र पासी इत्यादि उपस्थित थे. विश्व शांति क्लब की तरफ से पद्दोपुकुर घाट पर साथ ही मेडिकल कैंप भी लगाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here