छत्तीसगढ़ के सीएम ने पूछाः बीजेपी के कई नेताओं ने दूसरे धर्म में की है शादी,क्या ये लव जिहाद है?

0
157

पैगाम ब्यूरोः इन दिनों तथाकथित लव जिहाद का मुद्दा एक बार फिर से सुर्खियों में है. पूरा देश जब कोरोना महामारी और बेरोजगारी की चपेट में छटपटा रहा है, तब बीजेपी शासित राज्य लव जिहाद के मुद्दे पर लोगों को उलझाने में लगे हुए हैं. उत्तर प्रदेश के बाद अब कई बीजेपी शासित राज्यों ने कहा है कि वे भी लव जिहाद के लिए कानून बनाएंगे. बीजेपी की इस चाल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तगड़ा हमला बोला है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछा है कि, “भाजपा के कई नेताओं के परिवारवालों ने दूसरे धर्म में शादी की है. मैं उन भाजपा नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या ये शादियां भी लव जिहाद की परिभाषा के अंतर्गत आएंगी?”

एक तरफ दुनिया भर के सभी देश कोरोना महामारी और बदहाल अर्थव्यवस्था से निपटने की कोशिश में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी और उसकी राज्य सरकारें लव जिहाद पर कानून बनाने में व्यस्त हैं. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात सब तथाककथित लव जिहाद पर कानून बनाने के लिए मसौद तैयार करने में लग गए हैं. वहीं कांग्रेस शासित राज्य एवं अन्य दलों द्वारा शासित राज्य इस तरह का कानून का विरोध कर रहे हैं.

बता दें कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सीमा से शादी की है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की पत्नी का नाम रेणु है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here