असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत बिगड़ी, अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखे गये

0
100

पैगाम ब्यूरोः असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई है और सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी. मंत्री ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवंबर को भर्ती कराया गया था.

गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा, ‘‘आज दोपहर सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी. इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन है.” उन्होंने कहा कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं” और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘दवाओं और अन्य साधनों से उनके अंगों को ठीक करने का प्रयास जारी है. डॉक्टर डायलिसिस का भी प्रयास करेंगे. हालांकि, अगले 48-72 घंटे बहुत महत्वपूर्ण हैं और हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं.”

सरमा ने कहा कि दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के विशेषज्ञों के साथ जीएमसीएच के डॉक्टर लगातार संपर्क में हैं और उन्होंने गोगोई को इस हालत में राज्य के बाहर ले जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है.

तीन बार मुख्यमंत्री रहे गोगोई को कोरोना वायरस से स्वस्थ होने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे और अगले दिन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह दो महीने तक अस्पताल में रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here