राहुल गांधी ने पूछाः क्या पीएम केयर्स फंड की रकम से लोगों को मुफ्त में दी जायेगी कोरोना वैक्सीन

0
217

पैगाम ब्यूरोः पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण खतरनाक होता जा रहा है. देश के कई राज्यों में अचानक कोरोना की दूसरी लहर आ गई है, जिससे स्थिति भयावह होती जा रही है. स्थिति को देखते हुए गुजरात, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में दोबारा नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस स्थिति में कोरोना वैक्सीन का इंतजार और बढ़ गया है.

दुनिया के कई देशों में कोरोना का टीका तैयार किया जा रहा है. भारत की भी कई दवा कंपनियां इस काम में लगी हुई हैं. कोरोना वैक्सीन के बारे में रोजाना नई-नई बातें सुनने को मिल रही हैं. लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन के बारे में प्रधानमंत्री से चार सवाल पूछे हैं.

राहुल गांधी के चारों सवाल कोरोना वैक्सीन से संबंधित हैं, लेकिन सबसे अहम सवाल जो उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा है, वह यह है कि क्या देश वासियों को मुफ्त में कोरोना का टीका देने के लिए पीएम केयर्स फंड की रकम का इस्तेमाल किया जायेगा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी को जरूर राष्ट्र को यह बताना चाहिए कि-

1-सभी कोरोना वैक्सीन में से भारत सरकार किसे चुनेगी और क्यों?
2-किसे पहले कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जाएगी और इसके वितरण की क्या रणनीति होगी?
3-क्या वैक्सीन को मुफ्त सुनिश्चित किए जाने के लिए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल किया जाएगा?
4-कब तक भारतीयों को वैक्सीन दी जाएगी?

बता दें कि भारत में ब्रिटिश कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन का परीक्षण चल रहा है. इसके साथ ही भारत की आठ दवा कंपनियां भी कोरोना वैक्सीन के विकास में लगी हुई हैं. इनमें सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक भी शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here