ओवैसी को झटकाः तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये बंगाल एआईएमआईएम अध्यक्ष

0
281

पैगाम ब्यूरोः बिहार चुनाव परिणाम को पश्चिम बंगाल में दोहराने का सपना देख रहे एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को तगड़ा झटका लगा है. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही पश्चिम बंगाल एआईएमआईएम अध्यक्ष अनवर पाशा ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम लिया है. सोमवार को उन्होंने एआईएमआईएम छोड़ कर टीएमसी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

अनवर पाशा ने सनसनीखेज आरोप लगाया है कि एआईएमआईएम ने बिहार में बीजेपी को सत्ता में लाने में मदद की. इसके लिए चुनाव के दौरान सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करवाया. उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का रवैया बहुत ही खतरनाक है. हमलोग पश्चिम बंगाल में बिहार मॉडल नहीं चलने देंगे.

उन्होंने एआईएमआईएम और ओवैसी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बंगाल में बिहार मॉडल को लागू किया जाता है, तो यहां भारी खून-खराबा होगा, क्योंकि बंगाल में 30 प्रतिशत अल्पसंख्यक रहते हैं. इसलिए यहां ऐसी ताकतों को रोकना जरूरी है. अनवर पाशा ने कहा कि बिहार में इन्‍हें कामयाबी मिली है और अब ये ताकतें बंगाल में घुसने का प्रयास कर रही हैं.

बंगाल के एआईएमआईएम प्रमुख अनवर पाशा ने ओवैसी को बंगाल न आने की सलाह देते हुए कहा कि मैं ओवैसी को सलाह देना चाहूंगा कि वह बंगाल ना आएं. अगर वो यहां आते हैं तो उन्हें वापस लौटने के रास्ते दिखा दिए जाएंगे.

ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए अनवर पाशा ने कहा कि ममता बनर्जी सेक्युलर नेता हैं और बीजेपी को रोकने के लिए टीएमसी ही विकल्प है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ही एकमात्र सीएम हैं, जिन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC के खिलाफ आवाज उठाई है. उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग और राजनीतिक दल ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हैं, लेकिन यह सच नहीं है क्योंकि अगर वह इमामों को पैसा देती हैं तो वह पुजारियों के साथ भी ऐसा करती हैं. अगर वह अपना सर ढंककर आमीन कहती हैं तो मंदिर में जाकर प्रार्थना भी करती हैं. मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा सेक्युलर नेता नहीं देखा है.

बता दें कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीती हैं. बिहार चुनाव परिणाम से बेहद उत्साहित असदुद्दीन ओवैसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here