ममता का आरोपःअमित शाह ने जिस आदिवासी के घर खाना खाया था, वो खाना बाहर से लाया गया था

0
261

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल में यूं तो विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं, लेकिन राज्य का सियासी पारा अभी से चढ़ा हुआ है. सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और बंगाल पर कब्जा करने के लिए छटपटा रही बीजेपी के बीच राजनीतिक लड़ाई अपने चरम पर है. हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था, जहां उन्होंने आदिवासियों को आकर्षित करने के लिए सूबे के बांकुड़ा जिले में एक आदिवासी परिवार के घर पर खाना खाया था. आदिवासी परिवार के घर अमित शाह के लंच करने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा हमला बोला है. ममता बनर्जी ने कटाक्ष करते हुए कहा है कि अमित शाह का एक आदिवासी के घर भोजन करना सिर्फ एक फोटो स्टंट था.

अमित शाह के जाते ही ममता बनर्जी बांकुड़ा पहुंच गईं. सोमवार को उन्होंने बांकुड़ा में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आदिवासियों के लिए कई घोषणाएं भी कीं. उन्होंने बिरसा मुंडा की जयंती पर सरकारी छुट्टी का भी एलान किया. सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह ने जिस आदिवासी के घर खाना खाया था, वो खाना बाहर से लाया गया था. आदिवासी के घर खाना महज एक दिखावा था. बीजेपी ने फोटो खिंचवाने के लिए यह सब किया था.

सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में एकबार फिर से हमारी सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में सरकार बनते ही हम मुफ्त राशन की अवधि को आगे बढ़ाएंगे. हमने अपने लोगों की अच्छी देखभाल की है, जून तक मुफ्त राशन की घोषणा की है.

अमित शाह पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के लोग झूठे आश्वासन दे रहे हैं. लोग इस बात को समझ चुके हैं. मैं आपसे कहना चाहती हूं कि झूठे दावे और आरोप लंबे समय तक के लिए नहीं टिकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here