बीजेपी की बोली बोल रहा है चुनाव आयोगः बंगाल की कानून व्वस्था की स्थिति को बताया खराब

0
217

पैगाम ब्यूरोः यूपी में रोजाना मां-बहनों की इज्जत लूटी जा रही है. बिहार में हर लम्हे हत्या और लूटपाट हो रही है, लेकिन चुनाव आयोग की नजरों में तो इन राज्यों में राम राज्य है, क्योंकि यहां बीजेपी का राज है. आयोग को सिर्फ उन राज्यों में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब नजर आती है, जहां विपक्षी दलों की हुकुमत है. इसलिए चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था बेहद खराब नजर आ रही है, क्योंकि वहां बीजेपी की कट्टर विरोधी ममता बनर्जी का शासन है.

उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव संबंधी तैयारियों की बृहस्पतिवार को समीक्षा की और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैठक में मौजूद अधिकारियों ने बताया कि जैन ने यह स्पष्ट किया कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान जिस प्रकार की हिंसा हुई थी, वह ‘अस्वीकार्य’ है. सिर्फ यही नहीं, चुनाव आयोग ने राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों को डराने के लिए यह धमकी भी दी है कि कर्तव्यों की उपेक्षा करते पाए गए अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाये जायेंगे.

उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों को हटा दिया जाएगा और आयोग विधानसभा चुनाव को एक चुनौती के रूप में देख रहा है तथा वह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय, गृह सचिव एच. के. द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने बैठक में हिस्सा लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here