किसानों के समर्थन में रास्ते पर उतरे राहुल-प्रियंकाः अन्नदाताओं को खत्म करने के लिए बनाया कानून

0
201

पैगाम ब्यूरोः कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतर आई है. मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल के निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस शुक्रवार को देश भर में किसान अधिकार दिवस मना रही है. इसके तहत देश के तमाम राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने राज्यों में राजभवन के आसपास घेराव कर रहे हैं. दिल्ली में उप-राज्यपाल के निवास के बाहर प्रदर्शन इसी अभियान का हिस्सा है.

दिल्ली में राज भवन के बाहर प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा. जब तक ये कानून निरस्त नहीं होंगे, तब तक कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी. ये कानून किसानों की मदद के लिए नहीं हैं, बल्कि उन्हें खत्म करने के लिए हैं.

राहुल गांधी ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पहले भी भूमि अधिग्रहण कानून लाकर किसानों की जमीन छीनने की कोशिश की थी और उस समय कांग्रेस पार्टी ने उन्हें रोका था. अब बीजेपी और उसके दो-तिहाई दोस्त एक बार फिर किसानों को निशाना बना रहे हैं और इन तीन कृषि कानूनों को लेकर आए हैं.

राज भवन मार्च से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रहे हैं. आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार व पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज़ बुलंद कर रहा है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here