ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे मनोज तिवारी

0
316

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल होंगे.

बुधवार 24 फरवरी को हुगली जिले के चिनसुराह में टीएमसी की रैली होने वाली है, जिसे ममता बनर्जी संबोधित करेंगी. इस रैली में मनोज तिवारी टीएमसी में शामिल होंगे

टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी की इस रैली में मनोज तिवारी के साथ-साथ कांग्रेस व भाजपा के कई नेता और अन्य प्रतिष्ठित लोगों के भी पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है. बता दें कि ममता बनर्जी की रैली उसी मैदान में होगी, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 फरवरी को एक जनसभा को संबोधित किया था. इसे टीएमसी की तरफ से बीजेपी को जवाब माना जा रहा है.

35 वर्षीय मनोज तिवारी वनडे और टी20 मुकाबलों में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेल चुके हैं. वह वर्तमान में घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं. मनोज तिवारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के तरफ से खेल चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर व मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला के टीएमसी से इस्तीफा देने के बाद पार्टी ने लगभग एक महीने पहले मनोज तिवारी से संपर्क किया था, क्योंकि टीएमसी उन्हें क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला के उपयुक्त “विकल्प” के रूप में देख रही है.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य लक्ष्मी रतन शुक्ला ने खेलों पर अधिक ध्यान देने की वजह बताते हुए टीएमसी और राज्य सरकार के मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. शुक्ला ने घोषणा की थी कि वह फिलहाल राजनीति से संन्यास ले रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक टीएमसी में शामिल होने का फैसला करने से पहले मनोज तिवारी ने टीएमसी के लिए चुनावी रणनीति तैयार कर रहे प्रशांत किशोर के साथ बैठक की. उसके बाद उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की, तब जा कर उन्होंने टीएमसी में शामिल होने का पक्का इरादा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here