बीएसएफ ने एक फेंसिडिल तस्कर को मार गिराया

0
189

पैगाम ब्यूरोः बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल रही है. तस्करों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वो बीएसएफ की गश्ती टीम पर हमला करने से भी नहीं घबराते हैं. ऐसी ही एक घटना में बीएसएफ के एक जवान ने अपनी जान बचाने के लिए एक फेंसिडिल तस्कर को मार गिराया.

घटना पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के मूनभाटा सीमा चौकी इलाके की है, जहां दो तस्कर भारी मात्रा में फेंसिडिल की खेप सीमा पार कर बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे थे. बता दें कि यूं तो फेंसिडिल खांसी की दवा है, लेकिन लोग इसका इस्तेमाल नशे के लिए करते हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ की 85वीं बटालियन (सेक्टर कोलकाता) के जवान शुक्रवार रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त लगा रहे थे, तभी उनकी नजर तस्करों की गतिविधियों पर पड़ी. बीएसएफ टीम को सामने देख तस्करों ने डंडे तथा दाव(दाह) से उन पर हमला करने की कोशिश की. अपनी रक्षा के लिए बीएसएफ के एक जवान ने अपने निजी हथियार से फायर किया, जिससे एक तस्कर घायल हो गया, तथा एक अन्य तस्कर को जवानों ने दबोच लिया. दोनों समगलरों के पास से 100 फेंसिडिल की बोतले जब्त की गई.

घायल तस्कर को बशीरहाट अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृत तस्कर की पहचान अलाउद्दीन गाज़ी के रुप में हुई हैं. जबकि पकड़े गए तस्कर का नाम रब्बुल मुल्ला है. दोनों ही पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के निवासी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here