बंगाल में रैलियों में गूंज रहा है जय श्री राम, वहीं राम नाम सत्य है के उद्घोष से गूंज रहे हैं श्मशान

0
171

पैगाम ब्यूरोः कोरोना की दूसरी सूनामी के बीच ही देश में चुनाव चल रहे हैं. लाखों लोगों की जान खतरे में डाल कर चुनाव आयोग उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव और बंगाल में विधानसभा चुनाव करवा रहा है. इन चुनावों में प्रचार करने पहुंच रहे भाजपा नेता शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बढ़ती महंगाई की बात करने के बजाय जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. जबकि वहीं दूसरी तरफ कोरोना से रोजाना दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. उनके घरवाले और रिश्तेदार अंतिम सफर पर राम नाम सत्य है का उद्घोष कर रहे हैं.

चुनाव आयोग को लोगों की जान की फिक्र नहीं है. देश भर से चुनाव स्थगित करने की मांग उठी, लेकिन आयोग टस से मस नहीं हुआ. चुनाव आयोग की हरकत के चलते देश भर में कोरोना फैल रहा है. बंगाल में तो कोरोना विस्फोट हो चुका है. राजधानी कोलकाता में जांच करवाने जा रहे हर दो व्यक्ति में से एक कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है. सैकड़ों लोगों की जान जा रही है. लेकिन चुनाव आयोग चुनाव करवा रहा है.

बंगाल जीतने के लिए भाजपा नेता राज्य भर में जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं, उन्हें दिल्ली, यूपी, गुजरात, छ्त्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तराखंड, पंजाब, बिहार समेत देश के विभिन्न राज्यों में बड़ी तादाद में कोरोना के चलते मारे जा रहे लोगों के रिश्तेदाओं के आंसू दिखाई नहीं दे रहे हैं. भाजपा नेताओं को कोरोना के चलते मरने वालों के रिश्तेदाओं का राम नाम सत्य है का उद्घोष सुनाई नहीं दे रहा है.

अब तक के इस सबसे बड़े संकट में भी बीजेपी को सिर्फ चुनाव नजर आ रहा है. उसका एक ही लक्ष्य है बंगाल पर विजय हासिल करना. इसलिए कोरोना महामारी के भयावह रुप धारण करने के बावजूद प्रधानमंत्री लोगों से बड़ी तादाद में वोट डालने को कह रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here