कर्नाटक नगर निकाय चुनावों में BJP का सुपड़ा साफः 10 में सात जगहों पर कांग्रेस की भारी जीत

0
280

पैगाम ब्यूरोः कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार ने जिस तरह भारत के लोगों को मरने के लिए रास्ते पर छोड़ दिया है. उसका खमियाजा अब बीजेपी को भुगतना पड़ रहा है. कर्नाटक में कांग्रेस और जनतादल (एस) के विधायकों को खरीद कर सरकार चला रही बीजेपी का नगर निकाय चुनाव में सुपड़ा साफ हो गया है. जिन 10 स्थानीय नगर निकायों में चुनाव हुए थे, उनमें से 7 पर कांग्रेस को जीत मिली है. बीजेपी सिर्फ एक जगह जीत पाई है.

इस शानदार कामयाबी पर कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर कहा, “10 शहरी निकायों में हुए चुनाव में कांग्रेस ने सात पर कब्जा किया है. बीजेपी को सिर्फ एक जगह पर जीत मिली है. लोगों ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास जताया है, जिसका मैं धन्यवाद करता हूं जबकि बीजेपी को अराजकता के लिए सजा दी है. कुल मिलाकर निकाय चुनावों में कांग्रेस को 119 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी को 56 और जेडीएस को 67 सीट मिली है.”

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से किसी भी तरह का जश्न नहीं मनाने और कोरोना महामारी से पैदा हुई आपात स्थिति में लोगों की मदद करने का आग्रह किया है.

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए मतदाताओं का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव के नतीजे यह स्पष्ट करते हैं कि सत्ताधारी दल बीजेपी ने कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में जनादेश खो दिया है. बीजेपी सरकार लोगों की जान से खेल रही है. इसलिए जनता ने बीजेपी को सबक सीखाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here