आत्मनिर्भर भारतः प्रधानमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 8 की मौत

0
213

पैगाम ब्यूरोः देश में कोहराम मचा हुआ है. कोरोना मरीजों का आंकड़ा दुनिया में पहली बार किसी देश में चार लाख के पार पहुंच चुका है. अस्पताल श्मशान और कब्रिस्तान बन चुके हैं. जहां न बेड मिल रहे हैं और न ही ऑक्सीजन. दिन-रात मरीजों की मौत हो रही है. कोरोना वैक्सीन का भी कोई पता नहीं है. सरकार लोगों की मदद करने के बजाय यह दावा कर रही है कि तीन-चार महीने के बाद देश भर में नये ऑक्सीजन प्लांट लग जायेंगे. तब लोगों की जान को कोई खतरा नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार का साफ मंत्र हैः आमत्मनिर्भर बनो, अर्थात अपनी जान खुद बचाओ, सरकार आपके लिए कुछ भी नहीं करने वाली नहीं है. ऑक्सजीन की कमी के चलते एक बार फिर दिल्ली के एक अस्पताल में कई मरीजों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं पाये जाने से 8 मरीजों की मौत हो गई. मरने वालों में डॉक्टर भी शामिल हैं.

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट पर चल रही सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में बत्रा अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि ऑक्सीजन सप्लाई के लिए टैंकर अस्पताल में दोपहर 1.30 बजे पहुंचे, जिसके कारण अस्पताल के मरीज करीब 80 मिनट तक बगैर ऑक्सीजन के ही रहे. ऑक्सीजन दोपहर 12.45 बजे ही खत्म हो गए थे. सप्लाई दोपहर 1.30 बजे पहुंची और हमारे मरीज करीब 80 मिनट बिना ऑक्सीजन के रहे.

बता दें कि पिछले एक हफ्ते में ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल में मरीजों के मरने की यह तीसरी घटना है. इसस पहले भी दिल्ली के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से काफी मरीज दम तोड़ चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here