सच साबित हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणीः 100 का आंकड़ पार नहीं कर पाई बीजेपी

0
190

पैगाम ब्यूरोः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के वाटों की गिनती जारी है. परिणाम सामने आने लगे हैं. जो परिणाम सामने आ रहे हैं, उसके मुताबिक चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सच साबित हुई है. बंगाल पर कब्जा करने का ख्वाब देख रही बीजेपी 100 का आंकड़ा नहीं पार कर पाई है.

प्रशांत किशोर और उनकी टीम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को जिताने के लिए पिछले करीब दो वर्षो से काम कर रही है. आज से लगभग पांच महीने पहले प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि, “भाजपा बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा में “दोहरे अंकों को पार करने के लिए संघर्ष” करेगी.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा था, मीडिया के कुछ हलकों में बंगाल चुनाव में भाजपा को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जा रहा है. जबकि सच ये है कि भाजपा दोहरे अंक में भी सीट जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करेगी. कृप्या मेरे इस ट्वीट को सेव (save) कर लें और अगर भाजपा ने इससे बेहतर किया तो मैं से स्पेस (ट्वीटर) छोड़ दूंगा.

इसके कुछ दिन बाद उन्होंने एक और बयान दिया था. प्रशांत किशोर ने कसम खाई थी कि अगर भाजपा 99 सीटों से ज्यादा बंगाल में जीत जाती है तो वह अपना पेशा तक छोड़ देंगे.

उनके इस दावे का बीजेपी नेताओं ने उनका खूब मजाक उड़ाया था. आज सवेरे जब वोटों की गिनती शुरू हुई और शुरूआती रुझान में बीजेपी और टीएमसी में बराबरी की टक्कर मची हुई थी. तब भी बीजेपी के कई नेताओं ने मजाक उड़ाते हुए कहा था कि प्रशांत किशोर को अब नया धंधा खोज लेना चाहिए. लेकिन आखिरी में जो हुआ, वो दुनिया देख रही है.

पश्चिम बंगाल की 294 सीटों में से 292 सीटों के लिए चुनाव हुआ है, क्योंकि दो उम्मीदवारों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. इन 292 में से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 205 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी को महज 85 सीटों पर बढ़त मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here